Home » OTHER » मुनीम से लाखों की लूट मामले में दो सर्राफ गिरफ्तार

मुनीम से लाखों की लूट मामले में दो सर्राफ गिरफ्तार

पौने दो किलो सोना और चार लाख 85 हजार रुपये बरामद

ऋषिकेश।
सहारनपुर के सर्राफा कारोबारी के मुनीम से लाखों की लूट मामले में पुलिस ने दिल्ली के दो सर्राफा कारोबारियों को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही दोनों आरोपियों से पुलिस ने करीब पौने दो किलो सोना और साढ़े चार लाख से अधिक की नकदी भी बरामद कर ली है।
कोतवाल वीसी गोसाईं ने बताया कि लूट की वारदात में शामिल सतेंद्र उर्फ बिट्टू रस्तोगी और रुप किशोर रस्तोगी को रिमांड में लेने के दौरान पता चला था कि लूट का माल दिल्ली के दो कारोबारियों को बेचा गया है। आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने दिल्ली के चांदनी चौक से जुगल किशोर पुत्र स्वर्गीय रामप्रकाश निवासी एस-29 साउथ अनारकली (दिल्ली) और सतेंद्र जैन पुत्र पारस जैन निवासी 4/51-विजयनगर (दिल्ली) को गिरफ्तार कर लिया। दोनों के कब्जे से एक किलो 751 ग्राम सोना और 4 लाख 85 हजार रुपये बरामद किए गए। उन्होंने बताया कि दोनों कारोबारियों से पूछताछ की जा रही है। इसके अलावा दोनों कारोबारियों के पुराने रिकॉर्ड भी खंगाले जा रहे हैं।

क्या था मामला
सहारनपुर के सर्राफा कारोबारी राजकुमार जैन उर्फ गप्पी के मुनीम जोगेंद्र सिंह पुत्र सुमेर सिंह निवासी देवबंद (सहारनपुर) सोने-चांदी के जेवरों की डिलीवरी के लिए हर बुधवार ऋषिकेश आते थे। 12 अक्तूबर को भी वह जेवरों की डिलीवरी के लिए दून रोड स्थित यात्रा बस अड्डा तिराहे पर पहुंचे तो यहां बाइक सवार बदमाशों ने उन्हें रोक लिया। बदमाश उनसे लाखों रुपये के जेवरों से भरा बैग छीनने लगे, लेकिन जब जोगेंद्र ने बैग नहीं छोड़ा तो एक बदमाश ने पिस्तौल से उन पर फायर झोंक दिया और गोली सीधे जोगेंद्र की गर्दन के पास जा लगी। इससे जोगेंद्र सड़क पर गिर पड़े और बदमाश मौके पर पिस्तौल छोड़ बैग लेकर फरार हो गए।

अनीस को सरगर्मी से तलाश रही पुलिस
पुलिस के अनुसार, इस लूटकांड में छह बदमाश शामिल थे। मुनीम से लूट के खुलासे के लिए पुलिस ने काफी हाथ-पैर मारे। लेकिन, जब सर्विलांस भी फेल हो गए तो चंद्रभागा के पास लूट में इस्तेमाल बाइक बरामद होते ही पुलिस आरोपी सौरभ रस्तोगी तक जा पहुंची। इसके बाद आरोपी की निशानदेही पर रुप किशोर रस्तोगी, सतेंद्र उर्फ बिट्टू रस्तोगी और सुमित रस्तोगी को भी गिरफ्तार कर लिया गया। तब आरोपियों से सात लाख 61 हजार की नकदी, 327 ग्राम सोना और छह किलो चांदी बरामद हुई थी। कुछ समय बाद पुलिस एक और आरोपी नवीन को भी गिरफ्तार करने में कामयाब हो गई। हालांकि, एक और आरोपी अनीस निवासी दिल्ली अब तक पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ सका है।
14959065_1235245856549672_442761407_o
सहारनपुर से ही पीछे पड़ गए थे बदमाश
ऋषिकेश पुलिस के अनुसार, मुनीम जोगेंद्र सिंह से लूट की वारदात को अंजाम देने वाले बदमाश सहारनपुर से ही उनका पीछा कर रहे थे। रोडवेज की जिस बस में जोगेंद्र सवार थे, उसी बस में एक बदमाश भी सवार हो गया था। उस बदमाश ने ऋषिकेश पहुंचने पर पहले से ही बाइक पर खड़े दो बदमाशों को इशारा किया और पलभर में लूट की वारदात को अंजाम दे डाला। इसके बाद वह मुनिकीरेती से दिल्ली फरार हो गए।

लूटकांड में खुलासा चौंकाने वाला
मुनीम से लूटकांड में सर्राफा कारोबारी के मुनीम ने महज चार से पांच लाख रुपये की लूट बताई थी, लेकिन 26 अक्तूबर को पुलिस ने आरोपियों से 32 तोला सोना और आठ लाख सत्तर हजार रुपये बरामद किए। दिल्ली से सर्राफा कारोबारियों की गिरफ्तारी के साथ ही पुलिस के हाथ डेढ़ किलो सोना और चार लाख 85 हजार रुपये का माल और बरामद हो गया। अगर लूटकांड में बरामद माल जोड़ा जाए तो पुलिस अब तक दो किलो 71 ग्राम सोना बरामद कर चुकी है। साथ ही 13 लाख 55 हजार रुपये भी बरामद हो चुके हैं। ऐसे में महज चार-पांच लाख की लूट संदेह के घेरे में है। पुलिस की जांच इस आधार पर भी जारी है।


Leave a Reply