Home » OTHER » उत्तराखंड की मलिन बस्तियों को मिलेगा मालिकाना हक : सीएम

उत्तराखंड की मलिन बस्तियों को मिलेगा मालिकाना हक : सीएम

देहरादून।
सतत् विकास संकल्प यात्रा के अन्तर्गत प्रदेश की मलिन बस्तियों के लिए दिए गए मालिकाना हक एवं नियमितिकरण के लिए मुख्यमंत्री हरीश रावत एवं कांग्रेस सरकार का धन्यवाद करने के लिए राजपुर रोड़ विधानसभा की ओर से आयोजित नगर निगम से मुख्य मार्गों से होती हुई लाॅर्ड वेंक्टेश्वर वैडिंग प्वाइंट तक की गई पदयात्रा एवं कार्यकर्ता सम्मेलन में बस्ती वासियों, शहर की जनता व कार्यकर्ताओं का हूजुम दिखाई दिया। पदयात्रा को झण्डी दिखाकर रवाना करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार पूरी मजबूती से प्रदेश की जनता के साथ खड़ी हैं। राजपुर विधानसभा हमारा मजबूत किला है। अगला विधायक भी राजकुमार ही होगा।
मुख्यमंत्री ने कहा प्रदेश की मलिन बस्तियों को मलिन बस्ती सुधार समिति उत्तराखण्ड के अध्यक्ष के तौर पर विधायक राजकुमार की प्रबल संस्तुति के बाद इसका मालिकाना हक मिल रहा है। सर्वे का कार्य पूरा हो जाने के बाद बस्तियों का नियमितीकरण हो जाएगा। पदयात्रा के बाद स्थानीय वैडिंग प्वाइंट में आयोजित सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने भी मलिन बस्तियों को मालिकाना हक दिए जाने को लेकर मुख्यमंत्री का आभार जताते हुए विधायक राजकुमार के कार्याें की सराहना की। उन्होंने कहा कि प्रदेश की मलिन बस्तियों में लगातार जाकर उनको जागरूक करना कोई छोटा कार्य नहीं था, परन्तु राजकुमार ने अपनी कर्तव्यनिष्ठा निभाते हुए मलिन बस्ती के लोगों को मुख्यमंत्री हरीश रावत जी के साथ मिलकर इस कार्य को कर दिखाया और जनता को यह तोहफे के रूप में मिला। 105
पार्टी प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय के साथ विधायक राजकुमार ने राजपुर रोड़ विधानसभा के लिए लगभग 19 योजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण भी किया। विधायक राजकुमार ने वहां मौजूद लोगों को मलिन बस्तियों के मालिकाना हक एवं नियमितीकरण के लिए सरकार द्वारा बनाए गए नियमों से अवगत भी कराया, उन्होंने सर्वे कार्ड का भी विस्तृत रूप से जिक्र किया। कार्यक्रम के दौरान निर्बल वर्ग एवं जन कल्याण समिति के महासचिव रतनमणी नौटियाल को शाॅल, छड़ी आदि से सम्मानित किया गया।


Leave a Reply