Home » OTHER » विज्ञान महोत्सव में छात्रों का मॉडल प्रदर्शन

विज्ञान महोत्सव में छात्रों का मॉडल प्रदर्शन

ब्लाक स्तरीय विज्ञान महोत्सव में स्किल इंडिया की झलक देखने को मिली

ऋषिकेश।
पूर्णानंद इंटर कॉलेज में आयोजित दो दिवसीय ब्लाक स्तरीय विज्ञान महोत्सव का शुक्रवार को शुभारंभ हो गया। नरेन्द्रनगर ब्लाक के स्कूल विज्ञान महोत्सव में भाग ले रहे है। छात्रों के मॉडलों में स्किल इंडिया की झलक देखने को मिली। अतिथियों ने छात्रों के मॉडलों की प्रशंसा की।
प्रतिभा दिखाने का मौका मिला तो कई छात्रों ने ऐसे मॉडलों की प्रस्तुति दी, कि आयोजक व अतिथि बिना प्रशंसा के नही रह सके। पूर्णानंद इंटर कॉलेज में दो दिवसीय विज्ञान महोत्सव में विज्ञान प्रदर्शनी, विज्ञान मेला व विज्ञान ड्रामा का आयोजन किया गया। नरेन्द्रनगर ब्लाक के विभिन्न स्कूलों के छात्रों ने स्वच्छता, ग्रीन सिटी, विद्युत योजना, उद्योग, स्वास्थ्य, खाद्य उत्पादन आदि को लेकर मॉडलों का प्रदर्शन किया।
113
इससे पूर्व महोत्सव का शुभारंभ भाजपा नेता अनुराग पयाल ने किया। उन्होंने कहा कि पहाड़ में प्रतिभाओं की कमी नही है। हमें प्रतिभा विकसित करने की जरुरत है।
खंड शिक्षा अधिकारी ओपी वर्मा ने बताया कि छात्रों में विज्ञान विषय की रुचि पैदा करने के उद्देश्य से विज्ञान महोत्सव का आयोजन किया जाता है। जिला समन्वयक अलखनारायण दुबे ने बताया कि दो दिवसीय महोत्सव का आयोजन राज्य शैक्षणिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद के तत्वाधान में किया जा रहा है। अलग-अलग वर्गों में आयोजित प्रतिभागी छात्रों का मूल्यांकन होगा, प्रथम तीन वरियताक्रम को पुरस्कृत किया जायेगा। इस मौके पर प्रकाश बहुगुणा, आलोक नौटियाल, अमित शर्मा, डॉ. यूएस रावत, अनिल लिंगवाल, विनोद कुमार, आलोक गौतम, उस्मान अहमद, एसबी सिंह, राजेन्द्र प्रसाद कुकरेती आदि मौजूद थे।


Leave a Reply