Home » OTHER » आईआरआई रुड़की की टीम ने पालिका सड़कों के सैंपल लिए

आईआरआई रुड़की की टीम ने पालिका सड़कों के सैंपल लिए

25 अक्तूबर से कार्य की गुणवत्ता की कमी के चलते पालिका की मिर्नाणाधीन सड़कों का काम हो रखा है बंद

ऋषिकेश।
शुक्रवार को सिचाईं अनुसंधान रुड़की (आईआरआई) की टीम ने आवास विकास स्थित सड़क के सैंपल लिये। टीम ने मशीन के द्वारा सड़क की कोर कटिंग की। टीम सैंपल को रुड़की लैब में जांच करेगी। जिसके बाद पालिका प्रशासन व शहरी विकास विभाग उत्तराखंड को रिपोर्ट भेजी जायेगी। गौरतलब है कि स्थानीय सभासद विकास तेवतिया के घटिया सड़क निर्माण के आरोप पर सड़कों की जांच की जा रही है।
पूर्व में 25 अक्तूबर को आईआरआई की टीम मौके पर पहुंची थी। टीम ने प्रथम दृष्टया ही सड़क कार्य को अंसतोष जनक बताया था। मानकों के विपरीत निर्माण कार्य करने पर दोबारा से सड़क बनाने की बात सामने आयी थी। टीम ने निर्माण कार्य के सैंपल भरने के निर्देश दिये थे। जिसके तहत शुक्रवार को टीम ने सड़क के सैंपल लिये। पालिका प्रशासन के द्वारा निर्माण एजेंसी से कार्य रुकवा दिया गया था। 102
अब जांच में दोषी पाये जाने पर शासन, पालिका के भ्रष्ट अधिकारियों व निर्माण एजेंसी के खिलाफ क्या निर्णय लेता है, यह तो समय ही बतायेगा। वहीं, सभासद विकास तेवतिया का कहना है कि आईआरआई रुड़की की जांच से पालिका में निर्माण कार्य की पोल खुलेगी। आरोप लगाया कि कमीशन का मोटा खेल सड़क निर्माण कार्य में खेला गया है। पालिका के अवर अभियंता वेदप्रकाश बधानी ने कहाकि टीम ने सड़क के सैंपल लिये है। जांच के बाद ही कोई निर्णय लिया जा सकता है।


Leave a Reply