Home » OTHER » छुट्टी मनाने गंगा घाटी पहुंचे पर्यटक

छुट्टी मनाने गंगा घाटी पहुंचे पर्यटक

राफ्टिंग-कैंपिंग कर पांच दिनों की छुट्टी बिताएंगे पर्यटक

ऋषिकेश।
रामनवमी-दशहरा पर्व की छुट्टी बिताने को पर्यटक गंगाघाटी पहुंचने लगे हैं। छुट्टी के पहले दिन पर्यटकों ने गंगा में राफ्टिंग-कैंपिंग सहित एडवेंचर एक्टीविटीज का लुत्फ उठाया। शहर में जाम लगने पर पुलिस ने कई जगहों से गाड़ियों को डायवर्ट कर तपोवन की ओर भेजा।
एक साथ पांच दिनों की छुट्टी होने का असर शनिवार को दिखा। पर्यटक गंगा घाटी में राफ्टिंग-कैंपिंग को जुटे। इससे गंगा व हेंवल नदी के किनारे पर्यटकों की चहल-पहल दिखी। पर्यटकों ने शिवपुरी से गंगा में व्हाइट वॉटर राफ्टिंग का लुत्फ उठाया। गंगा में दिनभर रंग-बिरंगी राफ्टें चलती नजर आई। पर्यटकों ने पहले दिन की छुट्टी का जमकर लुत्फ उठाया। हापुड़ की एक कंपनी में काम करने वाले लवजीत सिंह का कहना है कि वे दोस्तों के साथ वीकेंड पर आए है।

101

पहले दिन राफ्टिंग का लुत्फ उठाया। संडे को वे ऋषिनगरी के आसपास के पर्यटन स्थलों का भ्रमण करेंगे। छुट्टी के चलते पर्यटकों की गाड़ियों का दबाव शहर में बढ़ने पर पुलिस को पुराना रोडवेज बस अड्डा मार्ग और चन्द्रभागा-रोडवेज बस अड्डा मार्ग से ट्रैफिक डायवर्ट करना पड़ा। एसएसआई गजेन्द्र बहुगुणा ने कहा कि नवरात्र पर्व की खरीददारी को शहर में पहले से ही भीड़ है। ऐसे में छुट्टियां पड़ने पर बाहरी गाड़ियों से जाम की समस्या विकट न हो इसके लिए गाड़ियों को शहर से बाहर बाईपास मार्ग होकर तपोवन की ओर से भेजा गया है। वहीं मुनिकीरेती थाना एसओ रवि कुमार सैनी ने कहा कि शनिवार को ट्रैफिक बाइपास और बदरीनाथ हाइवे से निकाला गया। इससे जाम की समस्या से कॉफी हद तक निजात मिली।


Leave a Reply