Home » OTHER » ट्रेन की चपेट में आया हाथी, इलाज के दौरान मौत

ट्रेन की चपेट में आया हाथी, इलाज के दौरान मौत

कूल्हे टूटने से नहीं उठ पाया टस्कर
घायल टस्कर बार-बार करता रहा उठने का प्रयास
दोनों कूल्हों पर चोट लगने से लाचार हो गया हाथी

ऋषिकेश।
ट्रेन की टक्कर से हाथी के पिछले पैर के दोनों कूल्हे टूट गए। इससे हाथी उठ नहीं पाया। इस दौरान हाथी ने कई बार उठने का प्रयास किया, लेकिन कूल्हों पर चोट से वह लाचार हो गया।
शनिवार को अपने निर्धारित समय से आधा घंटे लेट चल रही काठगोदाम एक्सप्रेस ने लगभग तीन बजकर 55 मिनट पर रायवाला रेलवे स्टेशन को क्रास किया। रायवाला में ट्रेन का स्टॉपिज नहीं है, ऐसे में स्पीड में ही ट्रेन स्टेशन से गुजरती चली गई। रायवाला रेलवे स्टेशन से डेढ़ से दो किलोमीटर दूरी पर करीब पांच मिनट बाद वैदिकनगर के पास रेलवे ट्रैक पार कर रहा हाथी ट्रेन की चपेट में आ गया।
111
पार्क निदेशक सतनाम सोनकर ने बताया कि सूचना मिलने पर मोतीचूर रेंजर महेन्द्र गिरी गोस्वामी पौने छह बजे घटनास्थल पर पहुंचे और विशेषज्ञों की टीम को मौके पर बुलाया। करीब पौने दस बजे हाथी को क्रेन की मदद से रेलवे ट्रैक से कुछ दूर रखा गया, जहां उपचार शुरू किया गया। इसके बाद डेढ़ बजे हाथी को ट्रैक्टर ट्राली में डालकर चीला पहुंचाया गया, जहां विशेषज्ञों की टीम ने घायल हाथी का उपचार कर रहे थे। दोपहर तीन बजे हाथी ने दम तोड़ दिया। निदेशक ने बताया कि पिछले पैर के कूल्हे टूटने से हाथी लाचार हो गया था। टक्कर से हाथी की छाती में भी चोटें आई थीं। इस कारण हाथी की मौत हो गई। हाथी का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।


Leave a Reply