Home » OTHER » 2017 की वापसी पर बेटियों को सरकारी नौकरी में देंगे आरक्षण

2017 की वापसी पर बेटियों को सरकारी नौकरी में देंगे आरक्षण

ऋषिकेश।
मंगलवार शाम साढ़े पांच बजे सीएम हरीश रावत नरेन्द्रनगर विधानसभा क्षेत्र के ढालवाला, ऋषिकेश पहुंचे। वहां पर माधो सिंह भंडारी पर नृत्य नाटिका देखी। उन्होंने कहा कि माधो सिंह भंडारी की वीरगाथा समाज को त्याग और मां के सम्मान की प्रेरणा देती है। 2020 तक उत्तराखंड में गरीबी को बाय-बाय कर देंगे।
अपने संबोधन में सीएम ने महिला और बेटी को केंद्र में रखा। उन्होंने कहा बेटियों को सरकारी नौकरियों में विशेष आरक्षण दिया जाएगा। इस दौरान उन्होंने सरकार की ओर से महिलाओं के लिए चलाई जा रहीं योजनाओं को भी गिनाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार मां और बेटी के सम्मान को ध्यान में रखकर तरक्की की राह पर चल रही है। राज्य की प्रगति में महिलाओं को भागीदार बनाया जाएगा। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदीजी की अरहर की दाल से उत्तराखंड की कुलथ की दाल मुकाबला कर रही है। देश के हर फाइव स्टार होटल में झंगोरे की खीर, मंडवे की रोटी और कुलथ की दाल परोसी जा रही है।
इस अवसर पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय, कांग्रेस के जिलाध्यक्ष देवप्रयाग हिमांशु बिजल्वाण, पूर्व प्रमुख नरेन्द्रनगर वीरेन्द्र कंडारी, वरिष्ठ कांग्रेस नेता जगमोहन भंडारी, ओपी चौहान, महावीर खरोला आदि उपस्थित थे।


Leave a Reply