Home » OTHER » आवासीय कॉलोनी में सफाई और दवा के छिड़काव की मांग

आवासीय कॉलोनी में सफाई और दवा के छिड़काव की मांग

कर्मचारियों ने विभाग के अधिशासी अभियंता को सौंपा ज्ञापन

ऋषिकेश।
रेलवे रोड स्थित सिंचाई विभाग की आवासीय कॉलोनी में रहने वाले कर्मचारी और उनके परिवार के सदस्य डेंगू और चिकनगुनिया से घबराए हुए हैं। कॉलोनी में सात कर्मचारियों के परिजन डेंगू और चिकनगुनिया की चपेट में हैं। कर्मचारियों ने सफाई और दवा का छिड़काव कराने के लिए अधिशासी अभियंता को ज्ञापन सौंपा है।
सिंचाई विभाग की रेलवे रोड स्थित आवासीय कॉलोनी नगर पालिका क्षेत्र के अंतर्गत आती है। कर्मचारियों का आरोप है कि नगर पालिका ने पिछले छह माह से यहां कोई सफाई नहीं कराई है। कॉलोनी में बड़ी-बड़ी झाड़ियां उगी हुई हैं। जगह-जगह पानी जमा हो रखा है। कई जगह गंदगी के अंबार लगे हुए हैं। कहा कि आजकल डेंगू और अन्य संक्रामक बीमारियां फैल रही हैं। कॉलोनी में रह रहे गोविन्द सिंह रावत, तरुण बड़थ्वाल, प्रकाशचंद्र पंत, माधवानंद पांडेय, बृजमोहन डोभाल, सूरत सिंह रौथाण, मुरलीधर रतूड़ी के परिवार के सदस्य डेंगू औश्र चिकनगुनिया से पीड़ित हैं। सिंचाई विभाग के कर्मचारियों ने अधिशासी अभियंता को समस्या से अवगत कराया। कर्मचारियों ने बताया कि कॉलोनी में साफ-सफाई के अभाव में बुरा हाल हो रखा है। नाराजगी जताई कि पालिका को कई बार बताने के बाद भी इस ओर कार्रवाई नहीं की गयी है। ज्ञापन में कई कर्मचारियों के हस्ताक्षर हैं।

102
पांच और मरीजों में डेंगू की पुष्टि
डेंगू के पांच और मरीज मिले हैं। शुक्रवार को ब्लड जांच के बाद सरकारी में दो और प्राइवेट अस्पताल में तीन मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई। डेंगू के नोडल अधिकारी और फिजीशियन डॉ. महेश सैनी ने बताया कि तापमान में गिरावट आने लगी है। डेंगू के मरीजों की संख्या अब धीरे-धीरे कम होने लगेगी।


Leave a Reply