Home » OTHER » 25 मार्च तक फ्लाइटों के समय में बदलाव

25 मार्च तक फ्लाइटों के समय में बदलाव

ऋषिकेश।
जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर रविवार से फ्लाइटों के समय में बदलाव किया गया है। अब बदले हुए समय के अनुसार ही फ्लाइटें आएंगी और जाएंगी।
यह बदलाव कंपनियों ने 19 फरवरी से लेकर 25 मार्च तक के लिए किया है। दिल्ली-देहरादून, मुंबई-देहरादून के बीच सीधी फ्लाइट और दूसरे शहरों से बाया दिल्ली होते हुए सभी उड़ानें अब अपने निर्धारित टाइम शेड्यूल के अनुसार ही एयरपोर्ट आएंगी। लगभग सभी फ्लाइट आधा घंटे एयरपोर्ट पर रुकने के बाद पैसेंजरों को लेकर देहरादून से टेक ऑफ करेंगी।
सोमवार से एयरपोर्ट पर फ्लाइटों की संख्या भी बढ़ गई है। सुबह दिल्ली से एयरपोर्ट पहुंचने वाली फ्लाइट को भी दोबारा शुरू कर दिया गया है। देहरादून एयरपोर्ट पर सुबह जेट एयरवेज की फ्लाइट सबसे पहले 7:10 बजे एयरपोर्ट पहुंचेगी और यात्रियों को लेकर आधा घंटे बाद वापस लौटेगी।
एयरपोर्ट के मैनेजर नितिन कुमार ने बताया कि दिल्ली, बंगलुरु, मुंबई, श्रीनगर, लखनऊ आदि शहरों से कुल 15 उड़ानें सप्ताह में सातों दिन एयरपोर्ट पर सेवाएं देंगी। इससे हवाई यात्रियों के पास हवाई यात्रा करने के अधिक विकल्प मौजूद रहेंगे।

कम हो सकता है हवाई किराया
एयरपोर्ट पर अधिक उड़ानों से हवाई यात्रियों को अधिक विकल्प मिलने के साथ ही किराया में भी राहत मिल सकती है। प्रतिस्पर्धा के चलते हवाई कंपनियां अपने किराए में कटौती भी कर सकती हैं। एयरपोर्ट सूत्रों का कहना है कि मार्च और अप्रैल के बीच एयरपोर्ट पर फ्लाइटों की संख्या भी बढ़ सकती है।

बदला टाइम शेड्यूल
जेट एयरवेज दिल्ली से सुबह 7:10 पर एयरपोर्ट पहुंचेगी और 7:35 पर वापसी के लिए रवाना होगी।
एयर इंडिया की फ्लाइट सुबह 9:30 पर एयरपोर्ट आएगी और 10:30 पर वापसी के लिए रवाना होगी।
जेट एयरवेज 10:15 पर आएगी और 10:40 पर एयरपोर्ट से वापसी करेगी।
इंडिगो एयरलाइंस का विमान 12:05 पर एयरपोर्ट पहुंचेगा और 12:35 पर वापसी के लिए रवाना होगा।
स्पाइसजेट कंपनी का विमान 12:30 पर आएगा और दोपहर एक बजे वापसी के लिए उड़ान भरेगा।
जेट एयरवेज की उड़ान 1:10 पर यहां आएगी और 1:40 पर वापस रवाना होगी।
इंडिगो का विमान 1:20 पर लैंड करेगा और 1:50 पर देहरादून से टेकऑफ करेगा। इंडिगो की लखनऊ वाली फ्लाइट 1:50 पर देहरादून पहुंचेगी और 2:25 पर वापसी के लिए रवाना होगी।
जेट की मुंबई वाली उड़ान 2 बजे आएगी और 2:45 पर पैसेंजरों को लेकर वापसी के लिए उड़ान भरेगी।
जेट की दिल्ली से उड़ान फिर 2:10 पर यहां पहुंचेगी। और 3:05 पर वापसी के लिए प्रस्थान करेगी। जेट की अगली उड़ान 3:30 पर आएगी और शाम 4 बजे वापसी करेगी।
स्पाइसजेट की फ्लाइट 3:45 पर आकर 4:15 पर वापस रवाना होगी। इंडिगो की अगली उड़ान 5:30 पर जौलीग्र्रांट पहुंचेगी और 6:05 पर वापस जाएगी।
जेट की उड़ान शाम 6 बजे फिर एयरपोर्ट आएगी। औैर 6:25 बजे वापस उड़ान भरेगी। एयरपोर्ट पर आखिरी उड़ान एयरइंडिया की होगी। जो 6:30 बजे एयरपोर्ट पहुंचेगी औैर हवाई पैसेंजरों को लेकर 7 बजे वापस रवाना होगी।