Home » खेल जगत् » प्रदेश के युवाओं के लिए प्रेरणा स्रोत बनेगें शपथ भारद्वाज

प्रदेश के युवाओं के लिए प्रेरणा स्रोत बनेगें शपथ भारद्वाज

102

देहरादून।
मुख्यमंत्री हरीश रावत से अंतर्राष्ट्रीय ट्रैप शूटर शपथ भारद्वाज ने भेंट की। मुख्यमंत्री रावत ने शपथ को अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी खेल प्रतिभा से प्रदेश का नाम रोशन करने के लिये बधाई दी तथा उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।
उन्होंने कहा कि जब हमारे प्रतिभावान खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो प्रसन्नता होती है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि हमारे ये युवा खिलाड़ी अन्य युवाओं के लिए प्रेरणा स्रोत बनेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में खेलों के लिए अनुकूल वातावरण तैयार किया जा रहा है। राज्य में अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खेल स्टेडियमों के साथ ही ग्रामीण व संस्थागत स्तर पर खेलों का आयोजन किया जा रहा है, ताकि वर्ष 2018 में प्रदेश में होने वाले राष्ट्रीय खेलों में हम अधिक से अधिक पदक प्राप्त कर सकें। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को राज्य स्तर पर अनेक सुविधाएं मुहैय्या कराई जा रही है।
पूर्व राज्यमंत्री नारायण सिंह राणा ने बताया कि शपथ भारद्वाज को वर्ष 2014 में 12 वर्ष की आयु में राष्ट्रीय टीम में चुना गया। इस समय शपथ टीम में सबसे कम उम्र के खिलाड़ी थे। इन्होंने 13 वर्ष की आयु में केरल में आयोजित 35वें राष्ट्रीय खेलों में नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया। इटली में हुए 13वें अंतर्राष्ट्रीय ग्रांड प्रिक्स जूनियर्स में दो गोल्ड मेडल (टीम व व्यक्तिगत रूप से) जीते। जर्मनी में हुए जूनियर वर्ल्ड कप 2016 में इन्होंने सबसे कम उम्र के खिलाड़ी के रूप में प्रतिभाग करते हुए 14वीं रैंक हासिल की। 12 वर्ष की आयु में डबल ट्रैप स्पर्धा में सबसे कम उम्र के राज्य चौम्पियन का दर्जा हासिल किया। इस अवसर पर शपथ के माता-पिता भी मौजूद थे।


Leave a Reply