Home » OTHER » बैंकों में लाइन घटी, एटीएम पर बढ़ी

बैंकों में लाइन घटी, एटीएम पर बढ़ी

अधिकत्तर एटीएम बंद होने के कारण चुनिंदा एटीएम पर दबाव
विदेशी पर्यटक भी लाइन में इंतजार करने को मजबूर

ऋषिकेश।
ऋषिकेश में शनिवार को बैंकों में लाइनें छोटी नजर आईं। हालांकि एटीएम पर भीड़ कम नहीं हुई। शहर में ज्यादातर एटीएम बंद होने के कारण चुनिंदा एटीएम पर ही नोट निकासी का दबाव रहा। विदेशी पर्यटक भी एटीएम के बाहर लाइन में इंतजार करने को मजबूर रहे।
इंडियन बैंकिग एसोसिएशन की एडवाइजरी का असर ऋषिकेश में भी देखने को मिला है। लेनदेन को लेकर बैंकों में सामान्य भीड़ रही। पुराने नोट बदलने का अधिकार शनिवार को सिर्फ वरिष्ठ नागरिकों के पास था। मिलीजुली प्रतिक्रिया के साथ बुजुर्ग जहां इस व्यवस्था से खुश नजर आए, वहीं अन्य लोगों को नोट नहीं बदले जाने से परेशानी झेलनी पड़ी। जरूरत के लिए पैसे निकासी को लोगों ने चेक या एटीएम का सहारा लिया।102
देहरादून रोड स्थित पीएनबी बैंक में वरिष्ठ नागरिकों की संख्या कम ही दिखाई दी। बैंक में खाते से जमा और निकासी के लिए लंबी लाइन रही। लोगों ने खाते से चेक के माध्यम से रुपये निकाले। बैंक शाखा का एटीएम बंद होने से भी लोगों को परेशान उठानी पड़ी। रेलवे रोड स्थित एसबीआई की शाखा में एटीएम बंद होने के कारण लोग परेशान नजर आए। एटीएम के बाहर सुबह सात बजे से ही लोग लाइन लगाकर खड़े हो गए थे। करीब 11.55 बजे एटीएम में कैश ड। बैंक में भीड़ कम रही, लेकिन एटीएम में लंबी लाइन लगी रही।
103देहरादून रोड स्थित एसबीआई के एटीएम में कैश नहीं होने के कारण लोगों को बैरंग लौटना पड़ा। शनिवार को एटीएम पर अन्य दिनों की लोग ज्यादा पहुंच रहे थे। कुछ लोगों ने बताया कि इस उम्मीद में शहर में घूमकर एटीएम तलाश रहे हैं कि किसी में कैश मिल जाए।


Leave a Reply