Home » OTHER » 88 दिन बाद खुली जीएमवीएन गेस्ट हाउस की सील

88 दिन बाद खुली जीएमवीएन गेस्ट हाउस की सील

डीएम देहरादून के निर्देश पर एसडीएम ऋषिकेश ने खुलवायी सील
एनजीटी ने सीवर ट्रीटमेंट प्लांट स्थापित करने व नया विद्युत कनेक्शन लेने के दिए है आदेश

51 कमरों का है जीएमवीएन का भारत भूमि टूरिस्ट कांप्लैक्स
40 अधिकारी-कर्मचारी कार्यरत थे जीएमवीएन गेस्ट हाउस को सील करते समय

ऋषिकेश।
राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण (एनजीटी) के आदेश पर आखिरकार 88 दिनों के बाद ऋषिकेश में गढ़वाल मंडल विकास निगम (जीएमवीएन) के नटराज चौक स्थित भारत भूमि गेस्ट हाउस की सील प्रशासन ने खोल दी है। डीएम देहरादून के निर्देश पर एसडीएम वृजेश कुमार तिवारी ने सील खोलने की कार्रवाई की। मौके पर गेस्ट हाउस के कर्मचारियों ने खुशी जाहिर की है।
शनिवार को एसडीएम ऋषिकेश वृजेश कुमार तिवारी की अगुवाई में सुबह 10.30 बजे नटराज चौक बाइपास मार्ग पर स्थित जीएमवीएन के भारत भूमि टूरिस्ट कांपलेक्स की सील खोल दी गयी। एसडीएम ने जानकारी देते हुए बताया कि डीएम देहरादून के निर्देश पर गेस्ट हाउस की सील खोली गई है। बताया कि एनजीटी में गेस्ट हाउस का वाद चल रहा है, जिस पर कोर्ट ने गेस्ट हाउस की सील खोलने के आदेश दिए है। जीएमवीएन को गेस्ट हाउस में सीवर ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) स्थापित करने और इसके लिए नए विद्युत कनेक्शन की व्यवस्था करने के आदेश दिए गये है।
101
एसडीएम वृजेश कुमार तिवारी का कहना है कि अभी गेस्ट हाउस में कॉमर्शियल गतिविधियां संचालित नही हो सकेगी। कोर्ट के आदेश का अनुपालन करने के बाद प्रशासन वस्तुस्थिति से एनजीटी को अवगत करायेगा। गौरतलब है कि 2 अगस्त को एनजीटी के आदेश पर तत्कालीन एसडीएम कुश्म चौहान ने जीएमवीएन गेस्ट हाउस को सील कर दिया था। 88 दिनों के बाद गेस्ट हाउस की सील खुलने से कर्मचारियों में खुशी की लहर है। इस मौके पर जीएमवीएन के एमएस रांगड, दिनेश पंवार सहित कई कर्मचारी भी मौके पर मौजूद रहे।


Leave a Reply