Home » TRENDING » 15 August Hindi Anchoring Script 2016

15 August Hindi Anchoring Script 2016

15 अगस्त, स्वतंत्रता दिवस एंकरिंग स्क्रिप्ट हिन्दी

अपने स्कूल या महाविद्यालय में स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए तैयारी? इस बार हमारे पास 15 वीं अगस्त स्वतंत्रता दिवस स्क्रिप्ट एंकरिंग छात्रों को अपने स्कूल और महाविद्यालय में समारोह की मेजबानी करने के लिए के साथ आया था। अभी के लिए, हम केवल केवल अंग्रेजी भाषा में स्क्रिप्ट प्रदान की है, लेकिन आप भी हमारी टिप्पणी अनुभाग के माध्यम से एक हिंदी लंगर स्क्रिप्ट अनुरोध कर सकते हैं। हम सीधे अपने मेलबॉक्स में महत्वपूर्ण सुझावों के साथ, भाषण विचारों उद्धार करेगा, लिपियों पीडीएफ। अपने स्कूल में एक स्वतंत्रता दिवस समारोह की मेजबानी के लिए आप के लिए मुश्किल काम हो सकता है, यही कारण है कि यहां हम अंग्रेजी और कार्यक्रम होस्टिंग विचार में 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस एंकरिंग स्क्रिप्ट प्रदान की है है।

एंकरिंग के लिए महत्वपूर्ण सुझाव: –

  1. एक सुसंगत लंगर बनाने के लिए अपनी आवाज, चेहरे का भाव और इशारों का प्रयोग करें।
  2. स्पॉट जहां आप मंच आप एक विशिष्ट लंगर के रूप में पूर्व नियोजित है पर खड़ा हूँ निर्दिष्ट करें।
  3. सिर्फ एक दोस्त या परिवार के सामने अपने भाषण अभ्यास।
  4. भारत के स्वतंत्रता दिवस के इतिहास के बारे में कुछ शोध करते हैं और जबकि प्रस्तोता अपने ज्ञान बैंक ब्रश करने के लिए कुछ तथ्य एकत्र।
  5. समायोजन और अपने सह-मेजबान के साथ भाषण के समय भी बहुत महत्वपूर्ण है। यह अपने सह-मेजबान के साथ प्रस्तोता के लिए अभ्यास करने की सलाह दी है।

स्वतंत्रता दिवस एंकरिंग स्क्रिप्ट अंग्रेजी-हिन्दी

परिचय (स्टेज समारोह पर शुरू ऊपर …)
करो कुछ ऐसा की देश का सम्मान बढ़ जाए ,
मरो तो ऐसा की तिरंगे की शान बढ़ जाए |
भरो पिचकारी ऐसे तीन रंगो की,
जब कपड़ों पर पड़े तो हिन्दुस्तान बन जाए ||
एंकर 1: अच्छा दोपहर सब लोग। बुद्धिजीवियों, सम्मानित निर्देशकों की आकाशगंगा, अतिथियों, शिक्षकों के लिए आमंत्रित किया है और हमारी प्यारी students..How विभिन्न आज शाम है, तो आप अपने आप को इस स्वतंत्रता दिवस प्रकट करना … की tricolors के रूप में की खोज करेंगे।।
एंकर 2: तो, यहाँ हम ..All हैं एक साथ … एक स्कूल / महाविद्यालय (जो भी लागू हो) स्कूल के अग्रणी समूह में से एक के इतिहास में सफलता का एक और मील का पत्थर के रूप में चिह्नित करने के लिए / के कॉलेजों (जगह यहाँ दर्ज) … हम यहाँ हैं इस 15 तारीख को हमारे 69 वें स्वतंत्रता दिवस समारोह का जश्न मनाने के लिए अगस्त 2015
मैं – [नाम एंकर 1 की] — और मैं – [एंकर 2 के नाम] — आप सभी पूरे स्कूल परिवार की ओर से स्वागत करता है।
एंकर 1: बात ये Hawaaon Ko Bataaye Rakhna
जहान रोशन Hoga , Diye Jalaaye Rakhna
Ki Hai Hifaazat Lahoo Dekar jiski Humne
मान Mein सदा यूएसएस Tirange Ko Basaaye Rakhna
जय भारत! जय Hindustaan!

15 Aug Independence Day Anchoring Script English-Hindi

एंकर 2: कंपन का विषय रचनात्मक कल्पना और प्रतिभाशाली के पूरे सेट के कृत्यों हिल की अवधारणा है {स्कूल का नाम यहाँ जाता है} छात्र
एंकर 1: 69 वें स्वतंत्रता दिवस की दृष्टि से एक बार फिर छात्रों का एक छोटा विचार दिया है शोधन यह स्वतः ही लाता है। यह प्रतिभा और शक्ति का पूर्ण चापलूसी नहीं चित्रण का एक दिन है, एक की भटक समापन बिंदु।
एंकर 2: यह पूरा व्यक्तित्व है कि प्रतिस्पर्धी पेशेवर वातावरण में एक बेहतर विकल्प है के विकास के बारे में हमारी दृष्टि के साथ सिंक्रनाइज़ करने के लिए एक मंच है।
एंकर 1 :: इसके अलावा हम अपने प्रायोजकों के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त (यदि लागू हो किसी भी ………) जो योगदान के बिना, इस घटना संभव हो … नहीं हो सकता था।
परिचय – दीप प्रज्जवलित
एंकर 1: – “Shrii Saraswatii Namahstubhyam Varade Kaama Ruupini
Twaam Aham Praarthane Devii Vidyaadaanam चा देही मुझे ”

(अनुवाद: – माँ, हम सब विनम्रता के साथ आपके आशीर्वाद के लिए प्रार्थना – हमें ज्ञान इस दुनिया को एक बेहतर जगह बनाने के लिए दे।

। अब, हम माँ सरस्वती ज्ञान की देवी के लिए एक श्रद्धांजलि के रूप में हमारे पारंपरिक शुभ दीपक-बिजली समारोह होगा
एंकर 2: के लिए यह है कि हम हमारे सम्मानित मुख्य अतिथि आमंत्रित करने के लिए …………… .., चाहते हैं [का नाम। मुख्य अतिथि दीपक का प्रकाश व्यवस्था के लिए मंच पर चला जाता यहाँ] प्रधानाध्यापकों और उपाध्यक्ष प्रधानाचार्यों।
आप सब लोग … धन्यवाद।
एंकर 1: हम हँसी के लिए नृत्य ..
हम आँसू के लिए नृत्य करते हैं।
हम पागलपन के लिए नृत्य
हम भय के लिए नृत्य
उम्मीद के लिए हम नृत्य
हम के लिए नृत्य चिल्लाती
हम नर्तक हैं
हम सपनों को बनाने …।

15 august hindi anchoring script

और आज हम अपने शानदार देश के लिए नृत्य … ..
एंकर 2: नृत्य मानव की भावनाओं की अभिव्यक्ति का सबसे सुंदर रूप है। नर्तकियों देवताओं के दूत हैं। ~ मरथा ग्राहम
एंकर 1: आज हम कुछ महान dances..Some महान गवाह करने के लिए talent..so ऊपर चलो गियर शो की एक सुंदर शुरू करने के लिए के बारे में हैं।
परिचय-दुर्गा वंदना
एंकर 1: “हां देवी सर्व BHUTESHU, शक्ति ROOPEN SANSTHITHA ,
NAMASTASYEI NAMASTASYEI, NAMASTASYEI नमो नमः ”
देवी दुर्गा शक्ति और शक्ति का प्रतीक है। शब्द “दुर्गा” संस्कृत में “जो कष्टों को समाप्त मतलब है।” असल में हमें विश्वास है कि प्रत्येक में एक दुर्गा और हमारे कॉलेज की हर लड़की नहीं है। इसलिए हमें इस खूबसूरत दुर्गा वंदना के माध्यम से इस शक्ति का प्रदर्शन करते हैं।
एंकर 2: क्या इस शो के एक पवित्र और सुंदर प्रारंभ: इस प्रदर्शन को सही मायने में हमारी संस्था के वास्तविक आदर्श वाक्य महिला सशक्तिकरण है कि द्योतक है।
एंकर 1: वह जीवन दे दिया।
वह एक है पत्नी।
वह एक मां है और वह एक दोस्त है।
वह एक बहन अंत के लिए एक उत्तरजीवी है।
उसे प्यार और प्यार करते हैं उसकी
वह एक औरत है!

एंकर 2: सभी महिलाओं को मजबूत के लिए एक समर्पण

हम जान सकते हैं उन्हें
हम उन्हें होना मई
हम बढ़ा सकते हैं उन्हें
यह सिर्फ एक शुरुआत थी …… आने के लिए … अभी तक अधिक बँध प्रदर्शन कर रहे हैं
XYZ Sir- स्वागत भाषण
एंकर 1: वह एक अच्छी तरह से जाना जाता गतिशील युवा शिक्षाविद् है,
एंकर 2: प्रेरक वक्ता
एंकर 1: 15 पुस्तकों के लेखक
एंकर 2: मनोवैज्ञानिक काउंसलर,
एंकर 1: एक के संस्थापक {संक्षिप्त में उसकी / उसके गुण समझाओ}
एंकर 2:। कई पुरस्कार और खिताब के और विजेता
एंकर 1: वह हमारे प्रिंसिपल के अलावा अन्य कोई नहीं है … मैं आमंत्रित करना चाहते हैं एक स्वागत भाषण के लिए मंच पर [नाम चला जाता है यहाँ]।
एंकर 1: अंत: तुम इतना सर हम वास्तव में हमारे साथ अपने मार्गदर्शन और समर्थन के लिए भाग्यशाली रहे हैं धन्यवाद। आप बिना यह सब संभव नहीं होता।
एंकर 2: धन्यवाद यू यू का शुक्र है और धन्यवाद यू !!
मुख्य अतिथि का स्वागत:
एंकर 1: हम हमारे साथ है करने के लिए सम्मानित महसूस … .. .Sir आप शायद ही किसी परिचय की जरूरत आप हम सभी के अलग-अलग दृष्टि से कई capacities.A आदमी और रोशन विचारों का एक जड़ में अपने उत्कृष्ट कार्य करके गौरवान्वित किया है
एंकर 2: हम सभी के लिए ज्ञान और अनुभव और प्रेरणा की एक मूर्ति। हम स्वागत करते हैं आप मंच पर आते हैं और अपने अनमोल विचारों के साथ हमारे ज्ञान को पूरा करने के लिए कृपया …।
तुम इतना सर धन्यवाद।
परिचय राजस्थानी नृत्य
एंकर 1: साल के लिए रंग, डिजाइन और राजस्थान के घूमता वस्त्र मंत्रमुग्ध कर दिया है भारतीय और पश्चिमी महिलाओं। घूमर, राजस्थान की एक पारंपरिक लोक नृत्य सिर्फ गायन और नृत्य के एक अधिनियम नहीं है, लेकिन नारीत्व का प्रतीक है।
एंकर 2: यह भी कई फैशन पंडितों के लिए एक प्रेरणा है। करने के लिए … Ghoomer … .. यहाँ एक श्रद्धांजलि भुगतान एक प्रदर्शन जो दूँगी हम सभी को ‘राजस्थानी Mitti Ki khushbu’.so Ghoomer के लिए एक साथ अपने हाथ मिलाने लग रहा है।
एंकर 1: क्या एक जादुई और मंत्रमुग्ध किया प्रदर्शन … अनुग्रह और लालित्य । अपनी जड़ों की शायद ही कुछ और करने के लिए तुलना की जा सकती
एंकर 2: हाँ: यह एक अविश्वसनीय प्रदर्शन जो पूरी तरह से दर्शकों को मंत्र मुग्ध कर रहा था।

परिचय – अर्द्ध शास्त्रीय:
एंकर 1: अभी तक एक और जुटाकर नृत्य शैली है कि अर्ध शास्त्रीय है आगे बढ़ने की सुविधा देता है, एक नृत्य शैली है जो शास्त्रीय और बॉलीवुड का एक संयोजन है। हमारी अगली प्रदर्शन …………………………………… है
अंत: एंकर 2 .कि वास्तव में एक सुंदर प्रदर्शन किया गया। कैसे मनोरम !!!!!! कदमों की कविता !! !। ब्रह्मांडीय धुन और दिव्य संगीत का एक मिश्रण
पुरस्कार वितरण समारोह – पहचान
भाग्यशाली लोगों को अवसर मिलता है: लंगर 1
एंकर 2: बहादुर लोगों के अवसर पैदा
एंकर 1: और विजेताओं को जो उन लोगों के अवसरों में समस्याओं को परिवर्तित कर रहे हैं।
यहां पर [स्कूल का नाम: एंकर 2 ], हम न केवल मूल्य ज्ञान पर भी हमारी बौद्धिक राजधानी है, और एक सही मिश्रण के माध्यम से पोषण, पारंपरिक के साथ ही समकालीन तरीकों और इसका मतलब, व्यापक विकास के लिए छात्रों के व्यक्तित्व का।
एंकर 1: यह अब समय है कि हम प्रतिभा और हमारे भरी छात्रों की खुफिया स्वीकार करते है। पुरस्कार वितरण समारोह के लिए अपने समय … इस .For हम मंच पर बुलाने के लिए करना चाहते हैं …………… ..

INTRO- समकालीन नृत्य:
एंकर 1: नृत्य आप खुश पड़ता है? यह आप लापरवाह लग रहा है? अपने दिल की ताल पर नृत्य, और आप पहले कभी नहीं की तरह खुशी महसूस करेंगे। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप जाज या वाल्ट्ज, बक या साल्सा की तरह है। क्या मायने रखता है कि अपने दिल नृत्य करने के लिए प्यार करता है …
एंकर 2: हमारा अगला नृत्य शैली सबसे सुंदर और कभी सबसे अर्थपूर्ण नृत्य शैली है जो विभिन्न आंकड़े, आंदोलनों और बँध संरचनाओं जो कोर करने के लिए अपने दर्शकों engrosses … शामिल होने के लिए जाना जाता है। समकालीन नृत्य प्रदर्शन के लिए हमारे हाथ में शामिल होने की सुविधा देता है …
… ..
एंकर 1: अंत: यह एक शानदार प्रदर्शन वे अपनी कला के साथ हर शब्द को अर्थ दिया था। लालित्य, शिष्टता, शक्ति, चपलता और सब कुछ …… – वास्तव में एक महान नर्तकी की विशेषताओं को न्यायोचित ठहरा
पहचान – प्ले:
। एंकर 1: … मैं अभी भी उस में खो रहा हूँ
एंकर 2: ठीक है, अब वापस आते हैं, चलो एक परिवर्तन किया है, आने की सुविधा देता वास्तविकता में वापस, वापस जीवन के थिएटर करने के लिए आ सुविधा देता है … ..actually जीवन अपने आप में एक नाटक है और हम सभी कलाकारों को भगवान ने हमें सौंपा हमारे अक्षर प्रदर्शन कर रहे हैं … ..Now यह एक नाटक यानी हमारी अगली प्रदर्शन “एक दिन के लिए समय है “……
एंकर 1: एक दिन कबीर, एक आदमी है जो snubs और ध्यान नहीं देता है हर व्यक्ति अपनी पत्नी या दोस्त हो के बारे में एक नाटक है … देखते हैं कि कैसे अपने जीवन को एक मोड़ लेता है की सुविधा देता है और कैसे वह एक बेहतर इंसान … .. के रूप में विकसित हो जाता
एंकर 2: अंत:। यह मानव भावनाओं और भावनाओं का एक अद्भुत चित्रण था … .mood एक वास्तव में गंभीरता से लिया
लंगर 1: मैं चीजों को वे कॉलेज में आप को पढ़ाने के लिए नहीं है की एक सूची बनाने की है। वे सिखाते हैं न आप कैसे किसी को प्यार करने के लिए, वे तुम्हें सिखा नहीं कैसे भावनाओं को करते हैं, वे किसी को भी चोट नहीं आप को पढ़ाने नहीं है और वे बता नहीं तुम माफी माँगने के लिए गया था और धन्यवाद …
एंकर 2: .लेकिन यहाँ [स्कूल का नाम] में हम न केवल आप एक पेशेवर डिग्री के साथ प्रदान करते हैं लेकिन हम भी आप एक बेहतर इंसान बनाने के लिए और है कि क्या मायने रखती है। [स्कूल का नाम] शक्ति, समर्पण, कड़ी मेहनत और एक नहीं की सफलता लेकिन जो इसके साथ जुड़े रहे हैं उन सभी … ..our निर्देशकों, प्रधानाचार्यों, संकाय सदस्यों और निश्चित रूप से हमारे छात्रों के प्रतीक हैं …।

रेत ki jarurat har registan ko hoti hai,
Sitaro ki jarurat har Aasman Ko hoti hai,
दौलत Ke चक्कर में मुझे apne ko des चटाई Bhul जना sathiyo,
Kyoki achhe desbhakt ki jarurt har insan ko hoti hai …।
जय भारत !!!!

[समारोह के अंत]

15 वीं अगस्त 2015 को इस स्वतंत्रता दिवस समारोह पर, अपने विचारों और अंग्रेजी और हिंदी भाषा में स्वतंत्रता दिवस एंकरिंग पर हमारे साथ साझा करें सुझाव। तुम भी पीडीएफ या मराठी, तमिल, असमिया, तेलुगु, बंगाली, कन्नड़, गुजराती, मलयालम, पंजाबी, उड़िया, उर्दू या किसी भी भाषा में आप चाहते हैं की तरह अपनी खुद की भाषा में यहाँ अन्य फाइल के रूप में अपनी स्क्रिप्ट का अनुरोध कर सकते हैं। सब तुम्हें क्या करना है टिप्पणी अनुभाग 15 अगस्त एंकरिंग स्क्रिप्ट से संबंधित अपना अनुरोध सबमिट करें और हम आपके मेल बॉक्स में सीधे अपनी स्क्रिप्ट आगे होगा है। धन्यवाद अपनी यात्रा के लिए एक बहुत कुछ है, “हैप्पी स्वतंत्रता दिवस 2015″।

Raksha Bandhan Quotes Hindi 2016

302 comments .

Govt Jobs By State

Get Jobs By Category


Share Your Thoughts, Queries & Problems With Us Using The Comment Form.
"armybharti.in is best Place To Discus Jobs & Exams."   Download Our Android app

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.