Home » SSC » एसएससी कांस्टेबल जीडी Result 2015

एसएससी कांस्टेबल जीडी Result 2015

एसएससी कांस्टेबल जीडी Result 2015 या एसएससी कांस्टेबल जीडी उपलब्ध अंक कटौती के ssc.nic.in पर:

कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा अब सब जो समय तालिका के रूप में निर्धारित किया गया था, परीक्षा को सफलतापूर्वक आयोजित किया गया था और भारी भीड़ परीक्षा केन्द्र पर पाया गया था के अनुसार 4 अक्टूबर 2015 को आयोजित किया गया विभिन्न परीक्षा केंद्र पर का परिणाम जारी करने की तैयारी कर रहा है । सभी उम्मीदवारों जो परीक्षा में दिखाई दिया है अब उनके परिणाम है जो एसएससी कांस्टेबल जीडी परिणाम 2,015 के माध्यम से प्रकाशित किया जाएगा इसकी मुख्य पोर्टल में घोषणा की रिक्तियों की हर साल हजारों ssc.nic.in विभिन्न ग्राउंड ड्यूटी में कांस्टेबल के लिए भरे जाने के लिए इंतजार कर रहे हैं बीएसएफ के रूप में देश के सरकारी विभागों, एआर, सीआईएसएफ, एनआईए, सीआरपीएफ, आईटीबीपी और एसएसएफ जो एक रक्षा क्षेत्र के रूप में काम करते हैं।इस साल कुल 62,390 पदों के लिए उचित उम्मीदवारों द्वारा भरे जाने के लिए और इस तरह के उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा, शारीरिक दक्षता परीक्षा, शारीरिक मानक परीक्षण और मेडिकल परीक्षा की तरह उनके द्वारा उठाए गए विभिन्न परीक्षा से बाहर फिल्टर करने के लिए कर रहे हैं।

एसएससी कांस्टेबल जीडी परिणाम 2,015 लिखित परीक्षा

कर्मचारी चयन आयोग कार्मिक एवं प्रशिक्षण, भारत सरकार के विभाग के अंतर्गत कार्य कर रहा है। यह मुख्य रूप से केंद्र सरकार के अधीन गैर तकनीकी ग्रुप सी पदों के लिए जोनल आधार पर भर्ती बनाने के लिए 1 जुलाई 1976 को स्थापित किया गया था। मुख्य कार्य हमारे क्षेत्राधिकार के भीतर पदों के लिए परीक्षा और साक्षात्कार, जहां कहीं आवश्यक हो, भर्ती के लिए आचरण कर रहे हैं।परीक्षाओं के विभिन्न केन्द्रों पर आयोजित की जाती हैं और जहाँ तक संभव हो सफल उम्मीदवारों तैनात जहां तक ​​संभव हो, अपने गृह राज्य / क्षेत्र के लिए।

एसएससी कांस्टेबल जीडी परिणाम 2015-2016

आयोग बोर्ड ग्रुप सी में भर्ती विभिन्न भर्ती और कांस्टेबल जीडी और रायफलमैन जो कुल 62,390 जिसके लिए आयोग आवेदन यह अपने आप के बहुत प्राप्त हुआ है में हैं की डी पद के लिए भर्ती अधिसूचना जारी की है के बीच परीक्षा की सनक से पता चलता है विद्यार्थियों। अब हाल के समय में सभी पंजीकरण की प्रक्रिया अब समाप्त हो गया है और अब सभी उम्मीदवारों को अब बेसब्री से उनके परिणाम के लिए स्क्रीन पर प्रकट करने के लिए इतनी के रूप में वे परीक्षा में प्रदर्शित कर सकते इंतजार कर रहे हैं।

नवीनतम अद्यतन (2016/02/03): कर्मचारी चयन आयोग अब सब सबसे इंतजार कर रहे थे एसएससी कांस्टेबल जीडी 2015-16 क्षेत्र लिहाज से यह आगामी हफ्तों में जल्द ही घोषित होने की उम्मीद है परिणाम जारी करने के लिए निर्धारित है। सही तारीख अब तक एसएससी प्राधिकारी द्वारा परिणाम घोषित करने के लिए कोई आधिकारिक घोषणा नहीं है। हम सच में आशा है कि परिणाम मार्च के महीने में घोषित मिलता है। जैसे ही हम किसी भी जानकारी को हम यहाँ पर यह अपडेट हो जाएगा इसलिए धैर्य रखने और इस पेज के साथ जुड़े और भी सभी नवीनतम अद्यतन और समाचार एसएससी कांस्टेबल जीडी परिणाम पर के लिए इस पृष्ठ को बुकमार्क रहने कृपया मिलता है।

ssc.nic.in जीडी परिणाम 2,015

  • संगठन का नाम: कर्मचारी चयन आयोग
  • पद का नाम: कांस्टेबल जनरल ड्यूटी (जीडी) और Riflemen
  • विभाग का नाम: सीआईएसएफ, बीएसएफ, सीआरपीएफ, आईटीबीपी, एसएसबी, एनआईए, असम राइफल्स में एसएसएफ और रायफलमैन
  • कुल पोस्ट: 62,390
  • परीक्षा की तारीख: 4 अक्टूबर
  • प्रमुख जवाब: अब उपलब्ध है
  • परीक्षा के प्रकार: मल्टीपल च्वाइस वस्तुनिष्ठ प्रकार
  • परीक्षा पूर्ण मार्क: 100
  • समय अवधि: 2 घंटे
  • अंक कटौती:
  • परिणाम की तारीख: घोषणा नहीं
  • आगे की प्रक्रिया: मेडिकल टेस्ट
  • वेबसाइट: ssc.nic.in

एसएससी कांस्टेबल जीडी परिणाम की तारीख

एसएससी कांस्टेबल जीडी लिखित परीक्षा वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न बहुविकल्पीय भी शामिल है। उम्मीदवारों को एक विशेष प्रश्न के लिए दिए गए चार जवाब (ए, बी, सी, डी) से एक ही सही जवाब चुनने के लिए है। परीक्षा पेपर 100 प्रश्नों 100 अंक ले जाने से मिलकर। समय अवधि 2:00 घंटे (120 मिनट) की अनुमति दी जाएगी। सवाल पेपर चार भागों जनरल इंटेलिजेंस एंड रीजनिंग, जनरल नॉलेज और जनरल अवेयरनेस, प्रारम्भिक गणित, अंग्रेजी / हिंदी में विभाजित किया गया था। प्रत्येक भाग 25 अंक प्रत्येक हिस्सा है जो 100 अंकों का कुल होगी लिए आवंटित साथ 25 सवाल थे।

एसएससी कांस्टेबल जीडी आधिकारिक उत्तर कुंजी 2,015

भर्ती और प्रथम दृष्टया पात्र के लिए आवेदन सभी उम्मीदवारों को केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बलों के साथ परामर्श में आयोग द्वारा अंतिम रूप दिया स्थानों पर शारीरिक मानक टेस्ट और शारीरिक दक्षता टेस्ट में प्रकट करने के लिए बुलाया जाएगा। आयोग ने परीक्षा का संचालन करेंगे लिखा उम्मीदवारों के दोनों ऑनलाइन और ऑफ लाइन मोड में पीएसटी / पीईटी में अर्हता प्राप्त की। उम्मीदवारों के आवेदन फार्म में परीक्षा के ऑन लाइन या बंद लाइन मोड के लिए चुनते करने के लिए होगा। लिखित परीक्षा एक वस्तुनिष्ठ 100 सवाल 100 अंक ले जाने वाले कागज से मिलकर करेंगे। केवल उन उम्मीदवारों जो निशान लिखित परीक्षा में आयोग द्वारा निर्धारित कट ऑफ के ऊपर रन बनाए हैं मेडिकल परीक्षा में प्रदर्शित करने के लिए आवश्यक हो जाएगा।

एसएससी कांस्टेबल जीडी परिणाम 2,015 क्षेत्रवार

राज्यक्षेत्रएसएससी कांस्टेबल जीडी 2015-16 स्थिति रिजल्टसरकारी वेबसाइट
दिल्ली, राजस्थान, उत्तराखंडउत्तरी क्षेत्र, दिल्लीएसएससी कांस्टेबल जीडी परिणाम 2,015 उत्तरी क्षेत्र
(उपलब्ध फौरन)
www.sscnr.net.in
छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेशसांसद उप क्षेत्र, रायपुरएसएससी कांस्टेबल जीडी परिणाम 2,015 सांसद क्षेत्र
(उपलब्ध फौरन)
www.sscmpr.org
उत्तर प्रदेश और बिहारमध्य क्षेत्र, इलाहाबादएसएससी कांस्टेबल जीडी परिणाम 2,015 मध्य क्षेत्र
(उपलब्ध फौरन)
www.ssc-cr.org
पश्चिम बंगाल, उड़ीसा, झारखंड, अंडमान एवं निकोबार द्वीप, सिक्किमपूर्वी क्षेत्र, कोलकाताएसएससी कांस्टेबल जीडी परिणाम 2,015 पूर्वी क्षेत्र
(उपलब्ध फौरन)
www.sscer.org
असम, अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर, मेघालय, त्रिपुरा, नागालैंड, मिजोरमपूर्वोत्तर क्षेत्र, गुवाहाटीएसएससी कांस्टेबल जीडी परिणाम 2,015 पूर्वोत्तर क्षेत्र
(उपलब्ध फौरन)
www.sscner.org.in
कर्नाटक, केरलकेकेआर क्षेत्र, बैंगलोरएसएससी कांस्टेबल जीडी परिणाम 2,015 कोलकाता क्षेत्र
(उपलब्ध फौरन)
www.ssckkr.kar.nic.in
महाराष्ट्र, गुजरात, गोवापश्चिमी क्षेत्र, मुंबईएसएससी कांस्टेबल जीडी परिणाम 2,015 पश्चिमी क्षेत्र
(उपलब्ध फौरन)
www.sscwr.net
हरियाणा, पंजाब, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेशउत्तर पश्चिमी उप क्षेत्र, चंडीगढ़एसएससी कांस्टेबल जीडी परिणाम 2,015 उत्तर-पश्चिमी क्षेत्र
(उपलब्ध फौरन)
www.sscnwr.org
आंध्र प्रदेश, Punduchery, तमिलनाडुSourther क्षेत्र, चेन्नईएसएससी कांस्टेबल जीडी परिणाम 2,015 दक्षिणी क्षेत्र
(उपलब्ध फौरन)
www.sscsr.gov.in

उम्मीदवारों के चयन काट अंकों के आधार पर किया जाएगा; यदि उम्मीदवारों को काट के निशान से अधिक स्कोर तो वे अगले प्रक्रिया के लिए पात्र होंगे। चयन के लिए न्यूनतम अंकों के प्रतिशत काट जनरल और पूर्व सैनिकों के लिए 35% और अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 33% हो जाएगा।

एसएससी कांस्टेबल जीडी परिणाम 2,015 चेक  (उपलब्ध फौरन)

आधिकारिक वेबसाइट:  ssc.nic.in

302 comments .

Govt Jobs By State

Get Jobs By Category


Share Your Thoughts, Queries & Problems With Us Using The Comment Form.
"armybharti.in is best Place To Discus Jobs & Exams."   Download Our Android app

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.