Home » TRENDING » दहेज हत्या: महिला को जिंदा जलाया

दहेज हत्या: महिला को जिंदा जलाया

दनकौर कोतवाली एरिया के सालेपुर गांव में दहेज हत्या का मामला सामने आया है। आरोप है कि दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर ससुरालियों ने महिला को जिंदा जला दिया। आरोपियों ने शव का अंतिम संस्कार चुपचाप कर दिया। जानकारी होने पर मायके वालों ने दनकौर पुलिस को मामले की सूचना दी। आरोप है कि ससुराल वाले कई साल से 2 लाख रुपये कैश और एक बाइक की मांग कर रहे थे। गांव में पुलिस के पहुंचने पर आरोपी फरार हो गए।

महिला के पिता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी पति समेत 4 लोगों के खिलाफ सोमवार को दहेज हत्या का केस दर्ज कर लिया है। जानकारी के मुताबिक, पलवल जिले के गुरवाड़ी गांव निवासी लेखराज ने अपनी बेटी संतोष (24) की शादी 4 साल पहले दनकौर के सालेपुर गांव निवासी मिथुन से की थी। शादी में मिले दहेज से ससुराल वाले खुश नहीं थे। विरोध करने पर संतोष से मारपीट करते थे।
पीड़ित मायके वालों का आरोप है कि उनकी बेटी से रविवार देर शाम ससुरालियों ने दहेज के लिए फोन करने को कहा। मना करने पर पति मिथुन, जेठ मुकेश, ससुर दुर्गपाल और सास ने मारपीट की। घायल हालत में संतोष ने फोन कर सारी बात मायके वालों को बताने की बात कही तो ससुराल वालों ने उसे बंधक बना लिया। इसके बाद आरोपियों ने उसके ऊपर केरोसिन डालकर आग लगा दी।

पड़ोसियों ने शोर सुनकर संतोष के मायके वालों को इसकी जानकारी दी। गंभीर रूप से झुलसी संतोष की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। घटना के तुरंत बाद आरोपियों ने चुपके से शव का अंतिम संस्कार कर दिया। पुलिस ने आरोपी पति मिथुन समेत उसके 4 परिजनों को नामजद करते हुए केस दर्ज कर लिया है। दनकौर एसओ प्रवीण यादव का कहना कि फरार आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


Leave a Reply